WITH VIEW TO THE FUTURE

प्रकाशन देखें: कहानी


9 जनवरी 1988 की आधी रात के बाद, मैं हांगकांग से एम्स्टर्डम के लिए KL 0898 की उड़ान में सवार था। मेरे पीछे से मुझे पुकारने की आवाज़ सुनाई दे रही थी, hear तुम पागल हो! आप इसे कभी नहीं बनायेंगे! लेकिन अलविदा और ... शुभकामनाएं! 'मैं स्थापित यूरोपीय समाचार पत्रों और पत्रिकाओं के साथी वक्ताओं के साथ चीन के ग्वांगझू में एक विज्ञापन सम्मेलन में भाग ले रहा था, और मैंने उन्हें खुशी-खुशी बताया था कि, काम किया है

कपड़ा प्रकाशन में 14 साल से दूसरों के लिए, मैं अपना खुद का बॉस बनना चाहता था और मैं टेक्सटाइल व्यू पत्रिका शुरू कर रहा था। इतना ही नहीं, मैं बी 2 बी प्रकाशनों में जो कुछ भी किया गया था या पहले देखा गया था, उसमें क्रांति लाना चाहता था। मैं कुछ ऐसा बनाना चाहता था जिसे लोग वस्त्रों की बाइबल के रूप में मानें; मैं एक ऐसी पत्रिका बनाना चाहता था जिसमें न केवल जानकारी दी जाए बल्कि ग्राफिक्स में नई जमीन भी तोड़े।


बेशक, मैं पूरी तरह से पागल था। यह इंडीज़ का समय नहीं था बल्कि संरचित प्रकाशन घरों का था,

जिसमें बड़े संपादकीय कार्यालय और यहां तक ​​कि बड़ी बिक्री टीमें थीं। मुझे इसमें से कुछ भी नहीं चाहिए था। मैं फैशन की अगुवाई का पालन करने जा रहा था, जो उत्पादन को आउटसोर्स करने और कपड़े की पारंपरिक 18-महीने की पाइपलाइन को उच्च सड़क पर लाने में व्यस्त था।


पत्रकारों के बजाय जो जानते थे कि journal सही तरीके से लिखना ’है, मैं उद्योग के पेशेवरों का एक क्लब बनाने जा रहा था जो अपने अल्पविराम को भूल सकते हैं, लेकिन अपने व्यवसाय को जानते थे। परिधान उद्योग की तरह, मैं हांगकांग में पत्रिकाओं का निर्माण करना चाहता था और फ्लाइंग टाइगर्स पर उन्हें वापस यूरोप भेजना चाहता था।


और इसलिए हमने किया। और इसलिए इसने काम किया। हम बढ़े और बढ़े, न सिर्फ सर्कुलेशन में (हमें जल्द ही प्रिंटर को जर्मनी ले जाना पड़ा) बल्कि उत्पादों में भी - व्यूप्वाइंट (अब व्यूप्वाइंट डिजाइन), पैनटोन व्यू कलर प्लानर, व्यू 2, व्यूपॉइंट कलर। हम यह सोचना पसंद करते हैं कि हम अपने पाठकों के लिए एक पत्रिका से अधिक बने - कि हम एक मित्र और सलाहकार भी हैं।


हम जल्द ही प्रकाशन में 30 साल का जश्न मनाएंगे, यह उन लोगों की उदारता, दृष्टि और योगदान के कारण है जो मुझे अपने जीवन में वस्त्रों में मिले हैं। और बहुत हुए हैं!



डेविड आर SHAH